शब्द
शब्द पर अटकने के बजाय, उसके आशय पर जाओ ।
शब्द में इतनी सामर्थ कहाँ कि शब्द के आशय का पूर्ण बखान कर सके ।
नय दर्पण – क्षु. श्री जिनेंद्र वर्णी जी
शब्द पर अटकने के बजाय, उसके आशय पर जाओ ।
शब्द में इतनी सामर्थ कहाँ कि शब्द के आशय का पूर्ण बखान कर सके ।
नय दर्पण – क्षु. श्री जिनेंद्र वर्णी जी
2 Responses
Jai Jinendra,
Could you please simplfy it..i am not able to understand it………
Shabd limited hote hai,
isliye ve bhavon ko apne mai samet nahi sakte.
Bhav purn hai,shabd apurn.
Shabd ishara karte hai, bhav/aashay hamko nikalna hota hai.
iseliye kaha hai – aashay par jao, shabdo par nahi.